Whatsapp का नोटिफिकेशन नहीं आए तो क्या करें 100 % Work

Whatsapp Notification आता क्या करें – क्या आपके फोन में “व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन नहीं आ रहा है (whatsapp ka notification nahi aa raha hai) ” क्या आपके फोन में किसी भी कांटेक्ट नंबर का व्हाट्सएप के जरिए नोटिफिकेशन शो नहीं हो रहा है क्या आपके फोन में व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन की प्रॉब्लम आ रही है तो आज हम आपको बताने वाले हैं व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन को कैसे कराएं और व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन ऑन कैसे करें आइए जानते हैं.

whatsapp पर नोटिफिकेशन नहीं आ रहा है क्या करें

whatsapp notification kya hota hai ?

Whatsapp Ka Notification Nahi Aa Raha Hai
Whatsapp Ka Notification Nahi Aa Raha Hai kaise on kare

सबसे पहले जानते हैं व्हाट्सएप नोटिफिकेशन क्या होता है व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के जरिए हमें किसी भी कांटेक्ट नंबर या किसी भी व्हाट्सएप कांटेक्ट नंबर के जरिए सूचना प्राप्त होती है व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के जरिए जब कोई भी आपके व्हाट्सएप कांटेक्ट प्रोफाइल से फोटो वीडियोस और चैट आता है तब हमें व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के जरिए ही पता चलता है कि किसी ने हमें व्हाट्सएप पर मैसेज किया है इसलिए व्हाट्सएप नोटिफिकेशन बहुत जरूरी है और यदि आपके फोन में व्हाट्सएप नोटिफिकेशन नहीं आ रहा है तो आज हम आपके लिए सलूशन लेकर आए हैं कि कैसे आप अपने फोन में व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन शो करा सके और नोटिफिकेशन ऑन कर सके.

Whatsapp Notification कैसे On करते हैं (solve whatsapp not showing notification)

सबसे पहले तो आपको यहां पर एक वीडियो दिया जा रहा है वीडियो में बहुत अच्छे से बताया गया है कि आप को व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन क्यों नहीं आता है और कैसे पता करेंगे कि व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन नहीं आएगा इसके अलावा वीडियो में आपको 100% व्हाट्सएप  नोटिफिकेशन शो (whatsapp notification show) कराने की सेटिंग बताई गई है जिसको देखने के बाद आप आसानी से इस व्हाट्सएप प्रॉब्लम का सलूशन कर सकते हैं.

आइए अब जानते हैं – whatsapp web क्या होता है और ये कैसे linked करें

व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन कैसे ऑन किया जाता है?

  1. सबसे पहले आपको अपने फोन में whatsapp app के ऊपर touch करके hold करें.
  2.  इसके बाद आपको 3 option दिखाई देते हैं.
  3.  इन तीन ऑप्शन में से आपको app info  पर क्लिक कर देना है.
  4.  अब आपके सामने Screen पर कई सारे ऑप्शन दिखाई देते हैं.
  5.  इसके बाद आपको Notification का भी ऑप्शन दिखाई देता है.
  6.  नोटिफिकेशन वाले option पर क्लिक कर देना है.
  7.  और नोटिफिकेशन को ऑन कर देना है.
  8.  एक बार नोटिफिकेशन को ऑन करने के बाद व्हाट्सएप पर मेसेज (message) ,वीडियोस (videos) और ऑडियो सभी नोटिफिकेशन चालू (on) हो जाते हैं.
  9.  इस तरीके से आप अपने व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन ऑन (on) कर सकते हैं.

 यदि आपको ऊपर बताए गए तरीके से नोटिफिकेशन ऑन करने के बाद भी व्हाट्सएप की प्रॉब्लम (whatsapp ki problem) आ रही है और आपके व्हाट्सएप में नोटिफिकेशन नहीं आ रहा है .

तो आप अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को uninstall कर दें और uninstall करने के बाद आप दोबारा से व्हाट्सएप को play store से downloadकरके इंस्टॉल कर लें इसके बाद से दोबारा अपने फोन नंबर से रजिस्टर करके अपने whatsapp backup को Restore कर लें इसके बाद आपके व्हाट्सएप में notification show होने वाली प्रॉब्लम का सलूशन हो जाएगा. whatsapp help center

Conclusion – about whatsapp notification problem

आज हमने सीखा व्हाट्सएप पर नोटिफिकेशन नहीं आ रहा हो (whatsapp ka notification nahi aa raha hai) तो हमें क्या करना चाहिए यहां पर हमने ऑडियो वीडियो दोनों तरीके से हमने जानकारी लेने की कोशिश की यदि आपको यहां पर दी गई जानकारी पसंद आई है तो आप इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें और ऐसे ही जानकारी पढ़ने के लिए रोजाना megahindi.com पर विजिट करें.

Leave a Comment