Skip to content
Home » Home » Google का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDFGoogle का मालिकGoogle का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDF

Google का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDFGoogle का मालिकGoogle का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDF

Google का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDF – क्या आप जानना चाहते हैं कि गूगल का मालिक कौन है और गूगल को किसने बनाया या गूगल का असली फाउंडर कौन है और इस समय वर्तमान में google का real owner कौन है तो आज का पोस्ट आपके लिए है. 

google ka owner kaun hai + free pdf download

सबसे पहले आपको बता दूं कि गूगल का ऑनर  का नाम सुंदर पिचाई है.  सुंदर पिचाई एक भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन है और गूगल के chief executive officer हैं (CEO). 😃Ram K Prajapati

Google को 1998 में बनाया गया और गूगल को बनाने वाले लैरी पेज और शेर गिरी ग्रीन है जोकि  अपने क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करके गूगल को बनाया जिसे आज की दुनिया में Internet का बादशाह कहा जाता है. 

Google का मालिक कौन है & किस देश की कंपनी है + PDF

 पूरी दुनिया का 70% से ज्यादा search किए जाने वाले कीवर्ड गूगल पर ही सर्च किए जाते हैं इससे यह पता चलता 

है कि गूगल इंटरनेट की जान है आजकल हर बच्चा गूगल को जानता है. ये भी पढ़ें – Youtube से पैसे कैसे कमाते हैं पूरी जानकारी

 क्योंकि गूगल के बिना तो अब दुनिया में कुछ कमी सी लगती है क्योंकि यदि कुछ जानकारी चाहिए तो हम तुरंत Google से search करके पूछते हैं और अब तो आप गूगल पर बोलकर भी जानकारी सर्च कर सकते हैं.

Google का मालिक कौन है वर्तमान में गूगल किस देश की कंपनी है. free Pdf download in hindi

गूगल का मालिक के बारे में जानने से पहले आपको जानना चाहिए कि गूगल किस टाइप की कंपनी है इससे आपको थोड़ा सा अंदाजा और लगेगा और आप गूगल के बारे में बेहतर तरीके से समझ सकते हैं .

गूगल एक सब्सिडियरी कंपनी है इसका मतलब यह है कि गूगल के ऊपर भी कोई गूगल की पैरंट कंपनी है इसका नाम है अल्फाबेट आईएनसी. 

 अगर कहा जाए कि गूगल का मालिक यह alphabet  कंपनी है तो कोई गलत नहीं होगा वहीं पर गूगल कंपनी के सीईओ का नाम सुंदर पिचाई है सुंदर पिचाई एक भारतीय हैं .ये भी पढ़ें Google से घर बैठे पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी

sundar pichai की सालाना इनकम हजारों करोड़ रुपए लेकिन इसके पीछे सुंदर पिचाई की काफी मेहनत लगी हुई है और सुंदर पिचाई जब गूगल के सीईओ (CEO) उसके बाद से गूगल में बहुत सारे इंप्रूवमेंट हुए. 

 बहुत कम लोगों को ही पता है कि Youtube , गूगल की ही कंपनी है एनी कहा जाएगी यूट्यूब का मालिक गूगल है तो इसमें कोई भी दो राय नहीं होगी. 

यहाँ से डाउनलोड करें – Google ke malik aur ceo kaun hai free pdf download link

google ke bare mein puri jankari

Google के मालिक के बारे में अहम जानकारी . (google ke bare mein bataen) | गूगल के बारे में

 Q1.गूगल की स्थापना कब हुई ?

Ans – सितंबर 1998 के दिन गूगल की स्थापना की गई . 

Q2. गूगल का मालिक कौन है?

ans-गूगल एक टेक्नोलॉजी कंपनी है जिससे सर्जरी बिन और लैरी पेज ने बनाया है इस तरह से कहा जाए तो गूगल का फाउंडर लैरी पेज और सर्जरी दिन है  लेकिन वर्तमान में गूगल कंपनी को चलाने वाले सीईओ सुंदर पिचाई है जो कि एक भारतीय हैं. 

Q3. इंटरनेट पर किए जाने वाले सर्च में गूगल पर कितने प्रतिशत लोग सर्च करते हैं.

Ans – पूरी दुनिया का लगभग 70% से ज्यादा सर्च किए जाने वाले सर्च इंजन टूल के रूप में गूगल का इस्तेमाल किया जाता है इससे Google की  प्रसिद्धि के बारे में पता लगाया जा सकता है कि गूगल कितना पॉपुलर है. 

Q4-सुंदर पिचाई कौन है? 

 Ans -सुंदर पिचाई गूगल के सीईओ हैं जो कि भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं.ये भी पढ़ें – Youtube का मालिक कौन है और किस देश की company है  

Q5-गूगल किस कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी है?

Ans-  गूगल अल्फाबेट आईएनसी कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी है. 

 गूगल के बारे मेंगूगल का मालिक कौन है पीडीएफ डाउनलोड. 

गूगल का मालिक और ओनर कौन है गूगल किस देश की कंपनी है? – 

हमने सीखा भी Google ka owner kaun hai गूगल का मालिक अल्फाबेट कंपनी है और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हैं इसके अलावा हमने यह भी देखा कि गूगल को किसने बनाया गूगल को बनाने वाले लैरी पेज और सर्जरी बिन है गूगल एप टेक्नोलॉजी कंपनी है इसका हेड क्वार्टर ,कैलीफोर्निया अमेरिका यानी USA में है. 

गूगल के बारे में और गूगल के ओनर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को जरूर देखें.