चैनल मोनेटाइज होने के बाद कितने पैसे ? (how to youtube pay me)

Youtube channel monetization 2023 – यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होने के बाद कितने पैसे मिलते हैं यदि आपका यह सवाल है इसका मतलब यह है कि आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो गया है और आप यह जानना चाहते हैं कि चैनल मोनेटाइजेशन के बाद Youtube आपको कितने पैसे देगा इसका जवाब देना थोड़ा सा क्रिटिकल है .

आपको यह समझना पड़ेगा कि जो तुम हमें channel monetization के पैसे नहीं देता यदि हम यूट्यूब पर काम नहीं करते तो हमें पैसे नहीं मिलेंगे.

यूट्यूब के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी

यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है जिस पर लाखों लोग वीडियो अपलोड करते हैं करते हैं वहीं पर कई घंटे देखते रहते हैं आपको यह जानना होगा यूट्यूब सरकारी और नहीं है जो आप को सैलरी दे.

लेकिन आप यूट्यूब से महीने के कई लाख रुपए कमा सकते हो यदि आप यूट्यूब को अच्छे तरीके से समझकर यूट्यूब चैनल पर अच्छे से वीडियो पब्लिश करोगे और अपने यूट्यूब वीडियो पर more views लाने का तरीका ढूंढ लोगे.

यूट्यूब का मालिक कौन है [HINDI ME]

गूगल पे का मालिक कौन है [HINDI ME]

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होने के बाद कितने पैसे मिलते हैं? (after youtube channel monetization how much youtube pay me)

यूट्यूब में कोई भी सैलरी नहीं रहता यूट्यूब पर यदि आप काम करते हैं तो यह आपको आपके काम के पैसे देता है आप जितना डेडीकेशन के साथ यूट्यूब पर काम करेंगे आप यूट्यूब से उतना ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं और इसकी कोई नहीं है .

ऐसे कई Youtube content creator हैं जो यूट्यूब पर महीने के लाखों रुपए earning करते हैं वहीं पर यूट्यूब पर कई ऐसे creator हैं जिनके यूट्यूब चैनल पर लाखों subscriber और वीडियो अपलोड हैं लेकिन फिर भी यूट्यूब से उनको कोई पैसे नहीं मिलते आखिर क्यों ?

यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन के बाद भी आपको कई सारे ऐसे बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि आप यूट्यूब के कम्युनिटी गाइडलाइंस के अनुसार अपने चैनल पर एक्टिव रहें और वीडियो बनाते समय दिए आपको यूट्यूब की पॉलिसी का ध्यान रखना है ताकि सब कुछ सही से काम करें .

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होने के बाद कितने पैसे मिलते हैं (how to youtube pay me)
how much youtube pay me after channel monetization

यदि आपने अपने यूट्यूब चैनल पर यूट्यूब की community गाइडलाइंस के अकॉर्डिंग video publish किया है तो यह एक अच्छा विकल्प है जिससे आप अपने यूट्यूब चैनल से अच्छी कमाई कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको आगे भी निरंतर वीडियो पब्लिश करते रहना होगा.

मोनेटाइजेशन के बाद यूट्यूब से पैसे कब मिलते हैं (monetization ke baad kitne paise milte hain)

यदि आपने यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कर लिया है तो यह अच्छी बात है लेकिन यह आपको जाना पड़ेगा यूट्यूब से आपको पैसे तभी मिलेंगे जब आपके यूट्यूब चैनल पर $100 हो जाए. यदि आपकी युटुब चैनल पर हो चुके हैं तो आपको अपने लिए एक google ऐडसेंस अकाउंट बनाना होगा और अपने गूगल ऐडसेंस अकाउंट से युटुब चैनल लिंक करना होगा .

“यदि आपने पहले से ही google adsense अकाउंट बना लिया है और गूगल ऐडसेंस अकाउंट को अपने यूट्यूब चैनल सेलिंग कर दिया हैतो इसके बाद आपके यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन दिखाई देंगे और इनसे होने वाली कमाई आपको अगले महीने की 22 से 27 तारीख तक यूट्यूब पेमेंट कर देगा. “

गूगल अकाउंट का पासवर्ड कैसे पता करें [EASY TIPS]

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कैसे करें [EASY & FAST TIPS]

इसका मतलब यह है कि यदि आपकी कमाई हर महीने $100 हो जाती है तो आपकी हर महीने $100 आपके बैंक अकाउंट में 22 से 27 तारीख के अंदर गूगल ऐडसेंस के द्वारा ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

चैनल मोनेटाइज होने के बाद $100 नहीं होते तो क्या होगा ?

यदि आपका यूट्यूब चैनल हो गया है लेकिन आपके यूट्यूब चैनल से कमाई $100 पूरी नहीं हुई इसका मतलब यह है कि आपके खाते में भी $100 नहीं हुए हैं ऐसी स्थिति में यूट्यूब आपको कोई payment नहीं करेगा जब तक कि आपकी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो से कमाई $100 नहीं हो गई हो.

Youtube चैनल से होने वाली इनकम $100 से ज्यादा हो तो यह अच्छी बात है $100 से होने वाली जितनी भी कमाई होगी वह सभी आपको हर महीने गूगल ऐडसेंस के जरिए आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे बनाएं [EASY TIPS]

गूगल अकाउंट कैसे बनाएं [EASY GUIDE]

लेकिन यदि $100 में से $1 भी कम हो तो यूट्यूब चैनल से होने वाली कमाई आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट में भी $1 कम ही दिखाई देगी ऐसी कंडीशन में हर महीने की 22-27 तारीख आने के बाद भी गूगल ऐडसेंस आपको कोई पेमेंट नहीं करेगा .

जब तक कि $1 भी आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट में कम हो ऐसी स्थिति में आने वाले अगले महीने में गूगल ऐडसेंस आपके बैंक अकाउंट में $100 होने के बाद और इसके ऊपर जितने भी डॉलर होंगे उन सभी को एक साथ आपके बैंक अकाउंट में इंडियन करेंसी में ट्रांसफर कर देगा.

गूगल अकाउंट डिलीट कैसे करें [FAST TARIKA]

गूगल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए [PRO GUIDE 100% WORKING]

Leave a Comment