Elvish Yadav की Youtube income, Biography in hindi , Big Boss OTT 2 Winner

Elvish Yadav हरियाणा के एक फेमस यूट्यूबर हैं जिनकी उम्र करीब 27 साल है एल्विस यादव के यूट्यूब चैनल पर 16 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइब हैं आइए जानते हैं Elvish Yadav कौन है Elvish यादव का असली नाम क्या है और Elvish Yadav की 1 महीने की युटुब इनकम कितनी है। (Elvish Yadav Biography in hindi, wiki , family , education , birthday , carrior , wife , girlfriends , age , youtube channel , youtube income , net worth , lifestyle in hindi)

यूट्यूब से बिग बॉस 2 तक का सफर तय करने वाले Elvish Yadav, अभिषेक मल्हन को हराकर बिग बॉस 12 के विजेता बन गए और तभी से एलविश यादव खूब चर्चा में है। हरियाणा में जन्मे एल्विस यादव एक पॉपुलर हैं उन्होंने यूट्यूब के माध्यम से बहुत लोकप्रियता हासिल की है एल्विस यादव comedy videos बनाते हैं और अपने Youtube channel पर अपलोड करते हैं इसके साथ ही एल्विस यादव ब्लॉक नाम से एक दूसरा चैनल भी चलाते हैं।

यूट्यूब से भी पहले उन्हें tik tok vs youtube मैं हुए विवादों से ज्यादा प्रसिद्धि मिली थी और इसके बाद इसी विवाद में youtuber और कैरी मिनाटी भी शामिल हो गए थे।

एल्विस यादव कौन है | Elvish Yadav kaun hai | Who is elvish yadav in hindi

एल्विस यादव एक इंडियन यूट्यूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । एल्विस यादव ने 2016 में अपना यूट्यूब केरियर शुरुआत किया था और अपने देसी हरियाणवी लहजे के कारण इंटरनेट पर पॉपुलर हैं एल्विस यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुड़गांव में हुआ था और Elvish Yadav के पिता का नाम अवतार यादव है जो रियल स्टेट डॉलर पर और फाइनेंसियल एडवाइजर हैं।

एलविश यादव के माता का नाम सुषमा यादव है जो की हाउसवाइफ हैं इनके परिवार में एल्विस यादव के माता-पिता के अलावा उनकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम कोयल है कोयल की शादी हो चुकी है

Elvish Yadav की Youtube income जान के हैरान हो जाएंगे आप , Biography in hindi , Big Boss OTT 2 Winner
नाम (Name)एल्विस यादव (Elvish Yadav)
पेशा (Profession)Indian youtuber और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
जन्म (date of birth)14 सितंबर 1997
जन्म स्थान (birth place)गुड़गांव ,हरियाणा, भारत
धर्म (Religion)हिंदू (hindu)
उम्र (age)27 वर्ष (2023 के डाटा के अनुसार)
नागरिकता (nationality) भारतीय (indian)
होमटाउन (home town)गुड़गांव , हरियाणा (in india)
लंबाई (height)5 फुट , 11 इंच
आंखों का रंग (eye color)काला (black)
बालों का रंग (hair color)काला
शैक्षणिक योग्यता (education qualification)बीकॉम (b. com)
शौक (hobbies)फिल्में देखना , यूट्यूब वीडियो बनाना, ट्रैवल करना
गर्लफ्रेंड (girlfriends)कीर्ति मेहरा
वैवाहिक स्थिति (marrital status)अविवाहित (unmarried)
कुल संपत्ति (net worth)$ 1.50 मिलियन डॉलर
Elvish Yadav biography in hindi

Elvish Yadav की शिक्षा दीक्षा -Education in hindi

एल्विस यादव एक बहुत ही बुद्धिमान छात्र रहे थे इन्होंने माध्यमिक परीक्षा में 94% मार्क हासिल किए थे एलविश यादव अपनी प्रारंभिक शिक्षा एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव से हासिल की है. इसके बाद एल्विस यादव ने आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए हंसराज कॉलेज में दाखिला ले लिया और वहां बीकॉम के क्षेत्र में बनाकर की डिग्री हासिल की.

एल्विस यादव का परिवार. (Elvish Yadav family)

पिता का नाम (Elvish Yadav father name)राम अवतार यादव
माता का नाम (Elvish Yadav mother name)सुषमा यादव
बहन का नाम (Elvish Yadav sister)कोयल यादव
भाई का नाम (Elvish Yadav brother)कोई नहीं
पत्नी का नाम (Elvish Yadav wife name)अविवाहित
गर्लफ्रेंड का नाम (Elvish Yadav gf name)कीर्ति मेहरा
Elvish Yadav family background life member

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड और वाइफ (elvish yadav wife and girlfriend) एल्विस यादव और कीर्ति मेहरा (Elvish Yadav and kirti mehra)

आपको बता दें कि एलविश यादव एक indian youtuber है और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर एल्विस यादव का अभी विवाह नहीं हुआ है big boss OTT 2 मैं विजेता के कारण इस समय एल्विस यादव काफी चर्चा में है. परंतु कई सारी जानकारियों से ऐसा कयास लगाए जा रहे हैं कि कीर्ति मेहरा एल्विस यादव की प्रेमिका है और कीर्ति मेहरा भी एक यूट्यूब पर हैं वह कभी-कभी एलविश यादव के साथ वीडियो बनाती हैं.

एल्विस यादव का कैरियर (Elvish Yadav carrior on youtube)

एल्विस यादव बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छे थे स्कूल और कॉलेज में वह हमेशा प्रथम श्रेणी में आते थे उनका सपना था कि बड़े होकर एक बड़ी सरकारी नौकरी करेंगे फिर धीरे-धीरे उनकी दिलचस्पी यूट्यूब वीडियो में होने लगी इसके बाद ही यादव इतना ज्यादा पढ़ाई में थे उसने ही शरारत और हास्य यानी की कॉमेडी की तरह ही मनोरंजन करते थे.

ऐसे ही एक दिन उनके दोस्तों ने एल्विस यादव को रिया की तुम इतनी अच्छी कॉमेडी करते हो तो यूट्यूब पर वीडियो क्यों नहीं बनाते हो अब इस बात को लेकर काफी सीरियस हो गए और कॉमेडी वीडियो फेसबुक पर लांच कर दिया जिससे लोगों ने काफी लाइक किया और वह वीडियो वायरल हो गया.

इस वीडियो के बाद ही 2016 में एल्विस यादव ने अपना यूट्यूब कैरियर शुरुआत किया और हाउसवाइफ टेक सेल्फी नाम से अपना पहला वीडियो अपलोड इसके बाद से आज का टाइम है कि यूट्यूब पर एल्विस यादव के चैनल में 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुके हैं.

आज के समय में एलविश यादव के यूट्यूब पर 2 चैनल हैं जिनमें पहला Youtube चैनल एल्विस यादव का है जिस पर वह comdey , prank video और दूसरा चैनल जिसका नाम Elvish Yadav vlogs है उसमें वह अपने दैनिक लाइफस्टाइल से संबंधित vlog अपलोड करते हैं.

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता एलविश यादव (Big Boss OTT session 2 winner Elvish Yadav)

बिग बॉस भारतीय टीवी के शो हैं जिन्हें पूरे भारत में देखा जाता है और हर बार लोगों को इस शो से ज्यादा मनोरंजन देने की कोशिश की जाती है. 17 जून 2023 को अभिनेता सलमान खान की मेजबानी में बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 की शुरुआत की गई थी जिसमें आकांक्षा पूरी आलिया सिद्धकी और पुनीत स्टार जिया शंकर जैसे लोगों ने शो मे हिस्सा लिया था.

और अब करीब 2 महीने के बाद सलमान खान होस्टेज शो बिग बॉस 12 के फैंस के लिए खुशखबरी आई है कि 100 का विनर प्राप्त हो चुका है और winner कोई और नहीं बल्कि एक भारतीय यूट्यूब एल्विस यादव है जिन्होंने बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ 2500000 रुपए की price money जीती है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाने वाला कोई इंसान इस प्रतियोगी शो Big Boss OTT 2 का विजेता हुआ है.

एल्विस यादव की कुल संपत्ति (Elvish Yadav net worth)

इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में भारतीय यूट्यूबर एल्विस यादव की कुल संपत्ति $ 1.50 मिलीयन डॉलर मापी गई है. अगर इसे भारतीय रूपों में देखा जाए तो करीब ₹120000000 होती है.

कुल संपत्ति (Elvish Yadav net worth)$1.50 मिलियन डॉलर
कुल संपत्ति इंडियन करेंसी में (net worth in indian rupees)₹120000000 लगभग
वार्षिक आय (yearly income)NA
मासिक आय (monthly income)15 लाख लगभग
आय का स्रोत (income source)गूगल, ऐडसेंस ,ब्रांड प्रमोशन, और विज्ञापन
Elvish Yadav Total net woth income

एल्विस यादव की युटुब इनकम – (Elvish Yadav youtube income)

Big Boss OTT 2 के विजेता एल्विस यादव की युटुब इनकम 10 से 15 लाख प्रतिमाह होती है. एल्विस यादव की 1 साल की नेटवर्क की बात की जाए तो सिर्फ यूट्यूब इनकम से Elvish Yadav की 1 साल की कमाई डेढ़ से दो करोड़ होती है.

एल्विस यादव से संबंधित जानकारी | Elvish Yadav Related Info in hindi

  1. एल्विस यादव का जन्म और होमटाउन हरियाणा के गुड़गांव में पड़ता है Elvish Yadav एक मीडियम हिंदू परिवार से आते हैं.
  2. एल्विस यादव देसी और हरियाणवी लहजे के कारण इंटरनेट पर प्रसिद्ध हैं.
  3. एल्विस यादव भारतीय youtuber आशीष चंचलानी से प्रेरित है
  4. एल्विस यादव ने 2016 में अपना यूट्यूब करियर शुरू किया था.
  5. 2018 तक यादव यूट्यूब चैनल पर 1 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइब हो गए थे.
  6. Elvish Yadav सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी फोटो शेयर करते रहते हैं.
  7. एल्विस यादव फिटनेस लवर हैं और रोजाना वर्कआउट एंड योगा करते हैं.
  8. एल्विस यादव पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से काफी प्रेरित हैं.
  9. एल्विस यादव को अपने दोस्तों के साथ हर नई जगह पर घूमना पसंद है.
  10. एल्विस यादव को जानवरों से काफी लगाव है.

FAQ.

एल्विस यादव कौन है ?

एल्विस यादव एक भारतीय यूट्यूब पर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं जिन्होंने 2016 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था और 2018 तक इनके यूट्यूब चैनल पर वन मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके थे Elvish Yadav देसी हरियाणवी लहजे के लिए पूरे इंटरनेट पर मशहूर हैं. Youtube चैनल का नाम क्या रखें 7 टिप्स

एल्विस यादव की उम्र कितनी है

2030 के अनुसार एलविश यादव की उम्र 27 वर्ष है

Elvish Yadav की networth कितनी है

2023 के अनुसार भारतीय youtuber Elvish Yadav की कुल $1.5 मिलियन डॉलर है जो भारतीय रुपए में करीब ₹120000000 होती है

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड कौन है

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड का नाम कीर्ति मेहरा है कीर्ति मेहरा Elvish Yadav की प्रेमिका है और कीर्ति मेहरा भी youtuber हैं

एल्विस यादव की बहन कौन है

एल्विस यादव की बहन का नाम कोयल है जिनकी शादी हो चुकी है.

उम्मीद है आप लोग को पता चल गया होगा कि एल्विश यादव कौन है (who is elivish yadav) इनका Elvish Yadav का जीवन परिचय (Elvish Yadav biography in hindi) और एलविश यादव की youtube income कितनी है यदि आपको यहां दी गई जानकारी और पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने मित्रों के साथ व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी शेयर करें.

Youtube Channel पर Success कैसे पाए