Skip to content
Home » Home » Bill gates (बिल गिट्स) के बारे में कुछ intresing जानकारी (हिंदी में)

Bill gates (बिल गिट्स) के बारे में कुछ intresing जानकारी (हिंदी में)

आज हम जानेगे जानेमाने और अमीर शख्सियत बिल गेट्स (Bill gates) के बारे में मै आपको आज हर एक छोटी बात बताऊगी जो बिल गेट्स के साथ जुडी है। जैसे की उनकी वाइफ, पैसे,यहाँ तक की उनकी वाइफ के साथ के रिश्ते के बारे में भी जानेगे। आखिर क्यों बिल गेट्स और उनकी वाइफ ने लिया था अलग होने का फैसला ।

बिल गेट्स के पास कितनी संपति है ?

बिल गेट्स के पास इस समय तकरीबन 124 बिलियन की संपत्ति है और ३५ की सूची की बात करें तो बिल गेट्स चौथे स्थान पर है । पहले स्थान पर जेफ बेजोस ,दूसरे स्थान पर एलन मस्क और तीसरे स्थान पर बर्नार्ड अर्नलट है ।

बिल गेट्स (Bill gates)
बिल गेट्स (Bill gates)

बिल गेट्स विंडो का नाम क्या रखना चाहते थे ?

बिल गेट्स (Bill gates) इसे इंटरफ़ेस का नाम देना चाहते थे । तभी माइक्रोसॉफ्ट (microsoft) के मार्केटिंग अधिकारी रोलैन्ड हैसन ने इसका विंडोज नाम दिया ।

बिल गेट्स का जन्म कब हुआ था ?

28 october 1955 को हुआ था। आज उनकी 65 वर्ष की आयु है ।

बिल गेट्स के पास कितनी कार है ?

बिल गेट्स (Bill gates) विश्व के सबसे अमिर आदमी है । तो जायस है की वो दिन के 1 मिलियन डॉलर भी खर्च करे तो भी सारी संपती खर्च करने मे 218 साल का समय लग जाएगा । Bill gates एक दिन मे तीन फ़रारी कार खरीद सकते है ।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का मालिक कौन है ?

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट किसकी कंपनी है ?

microsoft एक अमेरिकी बहुरस्त्रीय कंपनी है । जिसका कार्यालय वॉशिंगटन मे है । माइक्रोसॉफ्ट offic 365 पारंपरिक ms microsoft office का क्लाउड वर्जन है ।

बिल गेट्स ने कौन सी पुस्तक लिखी है ?

”How to avoid a climate disaster” ये माइक्रो सॉफ्ट के संस्थापक और अमेरिकी परोपकारक बिल गेट्स की नई किताब है । दोस्तों इतने अमीर होने के बावजूद उनका सौख किताब लिखने का है । ”The solution we have and the breakthroughs we need ” का विमोचन जून 2020 को हुआ था ।

बिल गेट्स कौन से देश का है ?

बिल गेट्स अमेरिका देश का वतनी हैं ।

बिल गेट्स की एक सेकंड की कमाई कितनी है ?

Bill gates हर सेकंड की कमाई लगभग 12,054 रूपये यानि पूरे दिन की जोड़े तो 102 करोड़ रुपये है । बिल गेट्स का घर वॉशिंगटन जिल के किनारे बना हुआ है । जो 66000 वर्ग किलोमीटर मे फैला हुआ है ।

माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम कोन सा है ?

माइक्रोसॉफ्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ने लेटेस्ट विंडोज 10 है ।

विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम मे एक साथ कितने प्रोग्राम ओपन किए जा सकता है ?

मल्टीटास्कीन्ग ऑपरेटिंग सिस्टम मे एक समय मे दो या दो से ज्यादा प्रोग्रामों को computer पर चलाया जा सकता है । जैसे – एक समय मे गाने भी सुन सकते है और इंटरनेट (internet) पर काम भी कर सकते है ।

Bill gates और उनकी पत्नी साथ रहने के बाद बहुत ही सोच समझ कर ये फैसला किया है की वो अभी साथ नहीं रह सकते । तो Bill gates और उनकी पत्नी ने 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया है । बिल गेट्स और मेलिंडा ने कहा अब हमे लगता है की हम साथ नहीं रह सकते तो जीवन के इस मुकाम पर हमे अलग होना ही सही है । क्युकी अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते ।

end:- आज हमने जाना की इंसान कितना भी पैसे वाला क्यों न हो अगर दो लोगों को साथ मे नहीं रहना तो पैसे कोई मायने नहीं रखते । साथ मे ये भी जाना की दुनिया का सफल आदमी बनाने के लिए कई सारी मुसकीलों से जूझने की ताकत भी होनी जरूरी है ।

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Apps कैसे Download करें ? step by step

ये भी पढ़ें – Windows 11 Release Date ? कब आएगा

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Multiple Desktop कैसे सेट करें ?

ये भी पढ़ें – Computer का Full Form क्या है ? Explain

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Software Download /Install कैसे करें ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 में New User Account कैसे बनाये ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 Update Uninstall कैसे करें ? Step by Step

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Bluetooth Driver update कैसे करें ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 Update कैसे करें ? How to Update Windows