Copy Paste in laptop : कैसे करें लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट

Copy Paste in laptop –आज के इस लेख में हम लोग सिखाने वाले हैं लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट कैसे किया जाता है यदि आपको नहीं पता है कि किसी लैपटॉप में किसी टैक्स को कॉपी कैसे करें . (laptop me copy kaise kare , paste kaise kare ,laptop me copy aur paste kaise karte hain etc.)

Copy Paste in laptop  कैसे करें लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट  computer me copy paste kaise kare

यदि आपको नहीं पता है कि किसी लैपटॉप में इमेज को कॉपी (copy) कैसे करते हैं यदि आपको नहीं पता है कि किसी लैपटॉप में वीडियो और गाने को copy कैसे किया जाता है आपके यहां पर नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए लिए जानते हैं और यदि आप वीडियो के माध्यम से सीखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए वीडियो को भी जरूर देखें.

लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट कैसे करें | how to copy and paste in laptop with 2 method

लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट करने के लिए दो तरीके हैं पहला तरीका है कि आप बिना किसी शॉर्टकट की की अपने लैपटॉप में किसी कॉपी किए गए इमेज को पेस्ट कर सकते हैं या फिर किसी भी टैक्स को इमेज को वीडियो को गाने को मूवी को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं.

cut ,copy and paste

लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट करने का दूसरा तरीका है कि आप किसी शॉर्टकट की का इस्तेमाल करके लैपटॉप में copy किए गए फोटोस को paste कर सकते हैं या फिर किसी टेक्स्ट को कॉपी कर सकते हैं या फिर किसी इमेज फोटोस वीडियो मूवीस को कॉपी करके पेस्ट कर सकते हैं इसके लिए आपको नीचे दिए गए tips को ध्यान से पढ़ना चाहिए.

Copy Paste Shortcut Key

LAPTOP ME COPY KAISE KARE SHORTCUT KEY “CTRL + C” = COPY

LAPTOP ME PASTE KAISE KARE SHORTCUT KEY “CTRL + V” = PASTE

CUT Paste Shortcut Key

LAPTOP ME CUT KAISE KARE SHORTCUT KEY = “CTRL +X” = CUT

Copy Paste Shortcut Key IN COMPUTER PC

COMPUTER ME COPY KAISE KARE SHORTCUT KEY “CTRL + C” = COPY

COMPUTER ME PASTE KAISE KARE SHORTCUT KEY “CTRL + V” = PASTE

COMPUTER ME CUT KAISE KARE SHORTCUT KEY = “CTRL +X” = CUT

किसी लैपटॉप में कॉपी पेस्ट करने के लिए दूसरा तरीका माउस का इस्तेमाल करने का है माउस का इस्तेमाल करके आप किसी भी लैपटॉप में oopy अपनी माउस का इस्तेमाल करके लैपटॉप में कॉपी पेस्ट कैसे करें इसके लिए आपके ऊपर दिए गए वीडियो को पूरा देखना है इस वीडियो को देखने के बाद आप किसी भी लैपटॉप में फोटो वीडियो डॉक्यूमेंट फोल्डर गाने मूवीस सब कुछ कॉपी (copy) और पेस्ट (paste) कर सकते हैं

Laptop me copy paste kaise kare || cut paste kaise kare etc

लैपटॉप में कॉपी पेस्ट कैसे करें (cut , copy and paste in laptop pc) इसके बारे में मैंने आप लोग को सभी तरीके बता दिए हैं और कुछ तरीकों को मैं अलग से लिखकर भी बता दिया है .

यदि आपको कुछ और पूछना है कि लैपटॉप में कॉपी पेस्ट करने का तरीका में कुछ आपको समझ में नहीं आया है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न पूछ कर हमसे जवाब ले सकते हैं यह जवाब बिल्कुल फ्री है इसके लिए आपको कोई पैसे नहीं देने हैं.

अपने लैपटॉप को अपडेट कैसे करें

प्रोडक्ट की क्या होता है और इसे कैसे खरीदें

4 thoughts on “Copy Paste in laptop : कैसे करें लैपटॉप में कॉपी और पेस्ट”

  1. Simply desire to say your article is as surprising The clearness in your post is simply excellent and i could assume you are an expert on this subject Fine with your permission let me to grab your feed to keep up to date with forthcoming post Thanks a million and please carry on the gratifying work

Leave a Comment