PUBG MOBILE LITE Download और दोबारा लॉन्च कब होगा ?

PUBG MOBILE LITE GLOBAL Download : PUBG MOBILE LITE वर्जन को मिला नया अपडेट, जानिए इंस्टाल करने प्रोसेस-Pubg mobile India latest Update-Pubg (PUBG) दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले Mobile Games में से एक है, Company ने हाल ही में Pubg mobile lite global version का एक नया अपडेट 0:20:0 रोल आउट कर दिया। Pubg mobile India latest updates pubg (pubg) दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले mobile games में से एक है.

PUBG MOBILE LITE Download और दोबारा लॉन्च कब होगा ?
PUBG MOBILE LITE Download

भारत 2020 में pubg mobile lite global verstion का एक New Update 0:20:0 रोल आउट कर दिया है भारत 2020 मे pubg पर बैन लगा दिया गया था, लेकिन, अब काफी Gamers इसके Relaunch होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आज हम आपको pubg mobile lite global verstion के लिए अपडेट के बारे में बता रहे हैं,  डेवलयर्स ने pubg mobile lite games मे New Update के साथ कई सारे New Features भी add किए है pubg mobile lite के लेटेस्ट 0:20:0 अपडेट में काफी सारे Change देखने के लिए मिले हैं, भारत में केन्द्र सरकार ने pubg mobile और pubg mobile lite दोनों की डेटा सिक्योरिटी के चलते Ban किया था।

इस Ban के चलते भारत में Users इस गेम को download नहीं कर सकते हैं यहाँ हम जानेंगे की कैसे pubg mobile lite 0:20:0 global version को अपडेट किया जा सकता हैं इसके लिए Android smartphones में इस गेम के APK फाइल को यूज किया जा सकता है सबसे पहले pubg mobile lite की official वेबसाइट मे विजिट करना होगा, यहाँ आपको ” PUBG Mobile Latest Version Download Apk” का आप्शन देखने को मिलेगा यहा से गेम की APK फाइल Download की जा सकता हैं। एक बार इस गेम की APK फाइल download हो जाए तो Install from unknown source आप्शन के जरिए इसे smartphones में Install किया जा सकता हैं, APK फाइल के install हो जाने के बाद आपके Android device मे pubg mobile lite का अपडेट वर्जन रेडी हो जाएगा। 

क्या है pubg mobile lite 2 .0 ? 

Pubg mobile lite गेम pubg mobile का टोन डाउन वर्जन हैं जो कम Specification वाले Smartphones के लिए लांच किया गया है। Pubg mobile lite गेम के लिए Smartphones में 600 mb की Storage की जरूरत होती हैं। इसके साथ ही इस गेम को 1GB Ram वाले smartphones से आसानी से खेला जा सकता हैं, भारत में कब लांच होगा pubg mobile इंडिया? (Pubg mobile lite launch update) भारत मे pubg का इंतजार कर रहे Fans के लिए भी अच्छी खबर हैं, pubg से नवंबर 2021 में इस Battal Royal Game की भारत में वापसी की घोसणा की थी।

लेकिन तब से भारत में इस Pubg Mobile Lite का इंतजार हो रहा है, pubg mobile india को लेकर कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा हैं कि मौजूद परस्थितियो को देखते हुए भारत में pubg mobile Lite की वापसी मार्च 2021 तक सम्भव नहीं है, इसका मतलब अगर सब कुछ ठीक रहा , तो pubg Corporation मार्च में pubg mobile india को लेकर कोई घोषणा कर सकती हैं pubg mobile lite होने जा रहा बंद Company ने लिया कड़ा फैसला pubg mobile lite बंद होने वाला है। और इसकी जानकारी Company ने दी है। इस गेम को अप्रैल के अंत में बंद कर दिया जाएगा और अब प्लेयर्स pubg lite नहीं खेल पाएँगे। 

PUBG अब अलबिदा देने वाला है। PUBG MOBILE LITE गेम को अप्रैल के अंत में बंद कर दिया जाएगा। अब प्लेयर्स pubg mobile lite नहीं खेलपायेंगे pubg mobile lite होने जा रहा बंद, कंपनी ने कड़ा फैसला ले लिया है । Video gaming की दुनिया में कोहराम मचाने वाला गेम pubg अब जाने वाला है। यह सुनकर आपको आश्चर्य हुआ होगा कि ऐसा कैसे हो सकता हैं , लेकिन यह बिलकुल सच है। Online pubg game के कई प्रकार के वर्जन मौजूद हैं और उनमे से एक pubg mobile lite हैं, जिसे कंपनी जल्द ही बंद करने जा रही हैं। Pubg mobile lite बंद होने वाला हैं और इसकी जानकारी कंपनी ने दी है।

इस Game को अप्रैल के अंत में Stop कर दिया जाएगा और अब प्लेयर्स pubg lite नहीं खेल पाएंगे। Pubg mobile lite एक Free to play वर्जन हैं जो की Lover End मशीन के लिए उतारा था। अब यह गेम 29 अप्रैल, 2021 से बंद हो जाएगा। वैसे तो इस गेम की Downloading 30 मार्च से बंद कर दी गई थी। गेमिंग कंपनी krafton ने इस Game के चाहने वालों को नोट के जरिए बताया है। कि यह गेम बंद होने वाला हैं। लेकिन अब यह गेम क्यों बंद किया जा रहा है, इसकी वजह कंपनी ने बताई हैं ,और  Pubg lite पर कंपनी ने अपनी Website पर लिखा की हम pubg lite के प्रंशसको के पैशन और सपोर्ट के लिए दिल से आभारी हैं।

COVID-19 महामारी के मुश्किल दौर के दौरान pubg lite ने Users को सुरछित रहने का बेहतरीन जरिया प्रदान किया और उनका मनोरंजन किया हालाँकि बहुत विचार -विमर्श करने के बाद अपने गेम को बंद करने का कठिन फैसला लिया है। अब यह सफर खत्म होने का समय आ गया है। हमें बहुत दुख के साथ आपको बताना पड़ रहा कि pubg lite गेम 29 अप्रैल, 2021 से बंद होने वाला हैं

इंडिया मे बीते वर्ष केन्द्र सरकार ने देश की सुरक्षा और सम्प्रभुता का हवाला देते हुए कई चीनी ऐप्स के साथ pubg mobile और pubg mobile lite games पर प्रतिबंध लगा दिया था। game पर लगने के बाद गेम की Developer कंपनी ने लगातार देश की सरकार के साथ बात की और Game में कई ऐसे बदलाव किए जो कि देश के लिए अनुकूल है। लंबे समय से ऐसी अफवाहे हैं। कि यह Pubg Game दोबारा भारत में वापसी कर सकता हैं, लेकिन कब करेगा इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल हैं। 

Download Pubg lite global version

यहाँ तक कि देश मे कंपनी ने अपनी official वेबसाइट पर pubg mobile game के बारे में कोई जानकारी नहीं अपडेट की है। गेम भारत में एंट्री करेगा या नहीं करेगा इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता हैं, भारत में pubg mobile गेम की दोबारा एंट्री का बहुत इंतजार किया जा रहा है। Pubg गेम के Developer देश मे केंद्र सरकार के साथ बातचित में लगे हुए हैं। और इसका कोई नतीजा नहीं आ रहा है। फिलहाल pubg पर प्रतिबंध बरक़रार रहेगा या नहीं इस पर भी कुछ नहीं कहा जा सकता हैं। जिस mobile गेम को दुनिया में सबसे ज्यादा पसन्द किया गया है। और Pubg Game का इंतजार Gaming Lover को तो रहेगा ही। 

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Apps कैसे Download करें ? step by step

ये भी पढ़ें – Windows 11 Release Date ? कब आएगा

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Multiple Desktop कैसे सेट करें ?

ये भी पढ़ें – Computer का Full Form क्या है ? Explain

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Software Download /Install कैसे करें ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 में New User Account कैसे बनाये ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 Update Uninstall कैसे करें ? Step by Step

ये भी पढ़ें – Windows 10 में Bluetooth Driver update कैसे करें ?

ये भी पढ़ें – Windows 10 Update कैसे करें ? How to Update Windows

3 thoughts on “PUBG MOBILE LITE Download और दोबारा लॉन्च कब होगा ?”

Leave a Comment