Skip to content
Home » Home » योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) का आज 49 वां जन्म दिन

योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) का आज 49 वां जन्म दिन

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : BJP के प्रखर कार्यकर्ता योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) का 5 जून 1972 को उत्तराखंड ,के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गाँव मे जन्म हुआ था । जब की 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस भी मनाया जाता है ।

Yogi Adityanath :उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) का आज 49 वां जन्म दिन है। सीएम योगी के जन्म दिन के मौके पर बहुत लोगों ने योगी आदित्यनाथ को ढेर सारी बधाई दी है ।

सबसे पहले बधाई देने वालों मे हमारे देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने टवीट के जरिए योगी आदित्यनाथ को जन्म दिन की बधाई दी है । up के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और डॉ दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) ने टवीट के माध्यम से योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है ।

योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) का आज 49 वां जन्म दिन
आज 49 वां जन्म दिन है योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) का

योगी आदित्यनाथ को मिली ढेर सारी बधाई : आगे जाने तो तमाम मंत्री मंडल के सदस्यों और सीएम आवास पर पहोच कर सभी ने योगी आदित्यनाथ को ढेर सारी बधाई दी । और लंबी उम्र के लिए शुभकामनाए दी ।

पार्टी की बात करे तो सीएम (cm adityanath) ने कोरोना के चलते हुए किसी भी आयोजन से इनकार किया है । और अपने साथी कार्यकर्ताओ से भी कोई भी आयोजन न करने की अपील की है । लेकिन सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ के लिए बधाई का सिलसिला लगातार चालू ही रहा है । योगी आदित्यनाथ इसके पहले गोरखपुर (Gorakhpur) के 5 बार सांसद भी रहे है ।

Yogi adityanath का पहले का नाम अजय सिंह है :

नरेंद्र मोदी ( Narendra modi )के बाद सबसे चहिते नेता मे सबसे आगे योगी आदित्यनाथ ही है । क्योंकी कई सारे काम उत्तरप्रदेश (UtterPradesh) मे करने वाले सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही है । योगी आदित्यनाथ का पूर्व नाम अजयसिंह बिष्ट है । लेकिन नाथ संप्रदाय से दीक्षा लेने के बाद उनका नाम योगी आदित्यनाथ हो गया ।

योगी आदित्यनाथ का परिवार : योगी आदित्यनाथ के परिवार के बात करे तो वह 7 भाई – बहन है । योगी आदित्यनाथ अपने माँ -बाप की 5 वी संतान है । संत होने के साथ योगी आदित्यनाथ विवादों मे भी रहे है । वही योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने हिन्दू युवा वाहिनी (HYV) और बजरंग दल जैसे कई छोटे दलों को मजबूती भी दी है ।

योगी आदित्यनाथ पुरे करने वाले है ५ साल : योगी आदित्यनाथ के आगेवनी मे बीजेपी सरकार प्रदेश मे 5 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे है । वैसे तो आदित्य नाथ ने अपने करियर मे कई ऐसे कई बड़े और कड़ी फैसले भी लिए है ।

लेकिन योगी आदित्यनाथ नाम (yogi adityanath) पर एक और रिकॉर्ड है ,योगी आदित्यनाथ बीजेपी (BJP) के बड़े नेताओ मे यूपी(U.P) के सीएम के तौर पर सबसे लंबा कार्यकाल वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm yogi adityanath) बन गए है ।

तो ऐसे योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) के कार्यों को याद करे तो बहुत सारे अच्छे फैसलो से आज यूपी safe है ।